बेंगलुरु| कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर कटाक्ष करते हुए कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने रविवार को कहा कि उन्हें गांधी जयंती के मौके पर फर्जी गांधी के बारे में क्यों बात करनी चाहिए। राहुल गांधी के आरोप कि सत्तारूढ़ भाजपा सबसे भ्रष्ट है, पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा, "पूरी कांग्रेस पार्टी जमानत पर बाहर है।"

पत्रकारों से बात करते हुए उन्होंने कहा, "राहुल गांधी, सोनिया गांधी और कर्नाटक कांग्रेस इकाई के अध्यक्ष डी.के. शिवकुमार जमानत पर बाहर हैं। कर्नाटक राज्य कांग्रेस पार्टी के लिए एटीएम था, लेकिन अब नहीं है।"

यह आरोप लगाने पर कि सत्तारूढ़ भाजपा सरकार ठेके देने के लिए 40 प्रतिशत कमीशन लेती है, उन्होंने कहा, "ऐसा कुछ नहीं है। अगर उनके पास सबूत हैं तो उन्हें जमा करना चाहिए और मामले की जांच की जाएगी।"

चन्नापटना शहर में भाजपा एमएलसी सीपी योगेश्वर और जेडी (एस) कार्यकर्ताओं के बीच झड़प के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा, उन्हें घटना की जानकारी मिल रही है।

बोम्मई ने आगे कहा, "हम धन के आवंटन और विकास के साथ राजनीति को नहीं मिलाएंगे। हिंसा की कोई गुंजाइश नहीं है। राजनीति में हम काफी आगे आ चुके हैं, जरूरी है कि सभी सरकारी योजनाओं का लाभ लोगों तक पहुंचे।"