जबलपुर ।   केंद्रीय नागरिक एवं उड्यन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया 31 मई को जबलपुर आ रहे हैं। सिंधिया यहां जबलपुर से भोपाल के लिए शुरू होने वाली उड़ान सेवा की औपचारिक घोषणा करेंगे। यह उड़ान चार जून से शुरू होने जा रही है। इस मौके पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी मौजूद रहेंगे। इसके अलावा मानस भवन में केंद्रीय हितग्राहियों के साथ प्रधानमंत्री के संवाद कार्यक्रम में शामिल होंगे। इस दौरान केंद्रीय मंत्री करीब 450 करोड़ रुपये से डुमना विमानतल के विस्तारीकरण के कार्यों की समीक्षा करेंगे। केंद्रीय मंत्री के आगमन का कार्यक्रम जारी हो गया है, जिसमें सुबह 9.15 बजे एलायंस एयर के विमान से दिल्ली से जबलपुर आएंगे। वे 9.45 मिनट से 12.15 बजे तक मानस भवन में आयोजित कार्यक्रम में शिरकत करेंगे। इसके पश्चात 12.30 बजे स्थानीय कार्यक्रम में रहेंगे। करीब 4.30 बजे केंद्रीय मंत्री सिधियां एयरपोर्ट में समीक्षा बैठक लेंगे। इस दौरान वे जबलपुर- भोपाल-ग्वालियर-भोपाल-जबलपुर और बिलासपुर-भोपाल-बिलासपुर सेक्टर की अलायंस एयर उड़ानों का उद्घाटन करेंगे। इस दौरान प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी कार्यक्रम में शामिल होंगे।

सप्ताह में तीन दिन उड़ान-

जबलपुर से भाेपाल और ग्वालियर के लिए एयर इंडिया की उड़ान सप्ताह में तीन दिन उपलब्ध रहेगी। एयरपोर्ट डायरेक्टर के मुताबिक हर मंगलवार, गुरुवार और शनिवार को यह उड़ान सेवा रहेगी। एयर अलायंस विमान अभी सप्ताह में तीन दिन दिल्ली-जबलपुर-दिल्ली उड़ान के बीच उड़ान भरता है। ये विमान अब जबलपुर पहुंचने के बाद भोपाल होकर ग्वालियर पहुंचेगा। वापसी में ग्वालियर से भोपाल होकर जबलपुर आकर दिल्ली के लिए उड़ेगा।

भोपाल के लिए चार जून से बुकिंग -

डुमना एयरपोर्ट से भोपाल और ग्वालियर के लिए उड़ान चार जून से शुरू हो रही उड़ान के लिए बुकिंग आनलाइन हो रही है। जबलपुर से भोपाल का किराया करीब तीन हजार रखा है।