खरगोन   खरगोन के प्रभारी एसपी रोहित काशवानी ने बताया कि दंगों में दो और आरोपितों को गिरफ्तार किया गया है। इनके नाम मौहसीन उर्फ नाटी पिता तस्लीम उम्र 25 वर्ष और दूसरा नवाज पिता असीम शेख हैं। प्रभारी एसपी के मुताबिक ये दोनों आदतन अपराधी है और पूर्व में भी कुछ केस में इनके शामिल होने की बात सामने आई है। इनमें से एक खिलाफ 10 और एक के खिलाफ 8 अपराध दर्ज हैं। खरगोन एसपी पर गोली चलाने वाले आरोपित का नाम सामने आ गए हैं, इनमें से एक वसीम और एक इरफान है। इसमें इरफान पत्थर मारने वालों में शामिल था। गोली मारने वाले अभी गिरफ्त से दूर हैं, इनकी तलाश की जा रही है।

अधिकारियों ने किया दंगे प्रभावित क्षेत्रों का भ्रमण

गृह विभाग के अपर मुख्य सचिव डा. राजेश राजौरा और अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक विपिन माहेश्वरी ने मंगलवार को खरगोन के हालातों का जायजा लिया। भोपाल से आए दोनों अधिकारियों ने उपद्रव प्रभावित क्षेत्रों का निरीक्षण किया, पीड़ितों से चर्चा की। वहीं जले हुए मकानों में घुसकर नुकसान को देखा। भोपाल के अधिकारियों ने स्थानीय अधिकारियों को शासन से स्वीकृत राहत राशि जल्द ही पीड़ितों के खाते में वितरित करने के निर्देश दिए। हालांकि इस दौरान कोई भी बड़ी या कड़ी कार्रवाई संकेत सामने नहीं आए हैं। भोपाल से आए अधिकारियों ने औरंगपुरा, तालाब चौक, संजय नगर, छोटी मोहन टाकीज क्षेत्र, भाटवाड़ी, सराफा आदि क्षेत्रों का भ्रमण किया। तालाब चौक में अधिकारियों ने संभागायुक्त डा. पवन शर्मा से विस्तार से जानकारी ली। एसीएस डा. राजौरा और एडीजी माहेश्वरी ने प्रभावितों के घरों के भीतर जाकर हालात देखे। इसके पश्चात भाटवाड़ी और सराफा बाजार की स्थितियों का अवलोकन किया। इस दौरान इंदौर संभागायुक्त डा. शर्मा, आइजी राकेश गुप्ता, कलेक्टर अनुग्रहा पी, प्रभारी एसपी रोहित काशवानी, अपर कलेक्टर एसएस मुजाल्दा, एसडीएम मिलिंद ढोके व अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

दोनों पक्षों के साथ की अलग-अलग बैठक

स्थल निरीक्षण करने के बाद दोनों ही अधिकारियों ने नवीन कलेक्टोरेट स्थित सभागृह में अलग-अलग समय पर दोनों पक्षों के साथ बैठक की। दोनों ही पक्षों ने दंगाइयों पर कठोर कार्रवाई करने की बात रखी। एसीएस डा. राजौरा ने कहा कि सब लोगों को साथ रहना है। शांति के वातावरण का निर्माण करें। कार्रवाई में कोई कोताही नहीं बरती जाएगी। बैठक के दौरान पूर्व कृषि राज्य मंत्री बालकृष्ण पाटीदार, विधायक रवि जोशी, पूर्व विधायक बाबूलाल महाजन, रंजीत डंडीर, राजेंद्र राठौड़, परसराम चौहान, कल्याण अग्रवाल, कैलाश अग्रवाल, श्याम महाजन, शालिनी रातोरिया और दूसरे पक्ष के साथ हुए बैठक में सदर अल्ताफ आजाद, सचिव इस्माइल पठान, फारूक टाटा, पूर्व सदर हनीफ खान, इमरान खान, जमियत उलमा हिन्द के अध्यक्ष हाफिज चांद और बोहरा समाज के अध्यक्ष सैफुद्दीन बोहरा उपस्थित रहे।