भारत के खिलाफ तीसरे टी20 से पहले न्यूजीलैंड को बड़ा झटका लगा है। कीवी टीम के कप्तान केन विलियम्सन निजी कारणों से तीसरा मैच नहीं खेलेंगे। भारतीय टीम फिलहाल तीन मैचों की टी20 सीरीज में 1-0 की अजेय बढ़त बना चुकी है। वेलिंग्टन में पहला मैच बारिश की वजह से धुल गया था। इसके बाद माउंट माउनगनुई में खेले गए दूसरे टी20 में भारत ने 65 रन से जीत हासिल की थी। अब मंगलवार को सीरीज का आखिरी मैच नेपियर में खेला जाएगा।

विलियम्सन किसी मेडिकल अपॉइंटमेंट की वजह से तीसरे टी20 में नहीं खेलेंगे। उनकी जगह सीनियर तेज गेंदबाज टिम साउदी न्यूजीलैंड टीम की कमान संभालेंगे। वहीं, बाएं हाथ के विस्फोटक बल्लेबाज मार्क चैपमैन की स्क्वॉड में वापसी हुई है।उन्हें तीसरे टी20 में मौका मिल सकता है।विलियम्सन का न होना न्यूजीलैंड के लिए झटका है क्योंकि भारत के खिलाफ दूसरे टी20 में वह कीवी टीम की ओर से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी रहे थे।

न्यूजीलैंड के कोच गैरी स्टीड का कहना है कि विलियम्सन के मेडिकल एपॉइंटमेंट का उनके एल्बो में समस्या से कोई लेना देना नहीं है। 32 साल के विलियम्सन वनडे सीरीज से पहले टीम से जुड़ जाएंगे। टी20 सीरीज के बाद न्यूजीलैंड की टीम भारत के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज भी खेलेगी। पहला वनडे शुक्रवार को ऑकलैंड में खेला जाएगा। वनडे सीरीज में भारत के कप्तान शिखर धवन होंगे। वहीं, युवा खिलाड़ियों के साथ ही टीम इंडिया मैदान पर उतरेगी। इस दौरे पर रोहित शर्मा और विराट कोहली नहीं पहुंचे हैं।