IPL 2023 में टीम इंडिया को विराट कोहली और रोहित शर्मा जैसा खूंखार बल्लेबाज मिल गया है, जो गेंदबाजों के दिलों में दहशत पैदा कर देता है. IPL 2023 में जब भी ये खिलाड़ी क्रीज पर उतरा है, इसने अपनी तूफानी बल्लेबाजी से विरोधी टीम के गेंदबाजों की धज्जियां उड़ाकर रख दी हैं. बता दें कि इस साल 2023 वनडे वर्ल्ड कप भारत की धरती पर ही खेला जाना है. ऐसे में IPL 2023 से टीम इंडिया को एक ऐसा खतरनाक बल्लेबाज मिल गया है, जो उसका 2023 वर्ल्ड कप ट्रॉफी जीतने के सपने को पूरा कर सकता है. 

IPL 2023 में टीम इंडिया को ऋतुराज गायकवाड़ जैसा खतरनाक बल्लेबाज मिल गया है. भारतीय क्रिकेट टीम इस समय मिडिल ऑर्डर में एक बेहतरीन बल्लेबाज की कमी महसूस कर रही है, लेकिन ऋतुराज गायकवाड़ 2023 वर्ल्ड कप से पहले टीम इंडिया की इस कमी को पूरा कर सकते हैं. इन दिनों IPL 2023 में भारतीय पिचों पर ऋतुराज गायकवाड़ जमकर कहर मचा रहे हैं. ऋतुराज गायकवाड़ ने गुजरात टाइटंस के खिलाफ इस सीजन के पहले ही मैच में 50 गेंदों पर 92 रनों की विस्फोटक पारी खेली थी, जिसमें 4 चौके और 9 छक्के शामिल रहे. 

गेंदबाजों के दिलों में पैदा करता है दहशत

ऋतुराज गायकवाड़ का बल्ला अभी शांत नहीं हुआ है. सोमवार को लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ IPL मैच में ऋतुराज गायकवाड़ ने 31 गेंदों पर 57 रनों की तूफानी पारी खेली थी, जिसमें 3 चौके और 4 छक्के शामिल रहे. IPL 2023 में अभी तक दो मैचों में 149 रन बनाने के बाद चेन्नई सुपर किंग्स के ओपनिंग बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ ऑरेंज कैप में सबसे आगे है. IPL 2023 में ऋतुराज गायकवाड़ गेंदबाजों के दिलों में दहशत पैदा कर रहे हैं. 

कप्तान बनने के गुण भी मौजूद 

महेंद्र सिंह धोनी के बाद ऋतुराज गायकवाड़ को चेन्नई सुपर किंग्स का अगला कप्तान बनाया जा सकता है. चेन्नई सुपर किंग्स की कप्तानी के लिए ऋतुराज गायकवाड़ एक बढ़िया विकल्प साबित हो सकते हैं. ऋतुराज गायकवाड़ एक युवा खिलाड़ी हैं और उन्हें महाराष्ट्र की कप्तानी करने का भी अनुभव है. चेन्नई सुपर किंग्स ऋतुराज गायकवाड़ को महेंद्र सिंह धोनी के बाद अगले कप्तान के तौर पर तैयार भी कर सकती है. ऋतुराज गायकवाड़ ने चेन्नई सुपर किंग्स के लिए साल 2020 में आईपीएल डेब्यू किया था. धोनी के बाद ये खिलाड़ी चेन्नई सुपर किंग्स की कप्तान का प्रबल दावेदार नजर आ रहा है. 

आईपीएल 2021 में आईपीएल में सबसे अधिक रन बनाए

आईपीएल 2021 में चेन्नई सुपर किंग्स की टीम को चौथी बार चैंपियन बनाने में अहम किरदार निभाने वाले सलामी बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में महाराष्ट्र की कप्तानी भी कर चुके हैं. ऋतुराज गायकवाड़ ने आईपीएल 2021 में आईपीएल में सबसे अधिक रन बनाए थे और ऑरेंज कैप को अपने नाम किया था. 16 मैचों में ऋतुराज गायकवाड़ ने 45.35 की शानदार औसत और 136.26 के स्ट्राइक रेट से 635 रन बनाए थे. इस दौरान उनके बल्ले से एक शतक और चार अर्धशतक निकले थे.