नई दिल्ली । स्वदेशी कंपनी  रॉयल एनफील्ड स्क्रैम 411 जल्द लांच होने वाली है। बीते 6 महीनों में कई मौकों पर रॉयल एनफील्ड की अपकमिंग मोटरसाइकल को टेस्टिंग के दौरान भारतीय सड़कों पर देखा जा चुका है, जिसमें रॉयल एनफील्ड स्क्रैम 411 बाइक भी शामिल है। एडवेंचर सेगमेंट की इस बाइक को सस्ती हिमायलन माना जा रहा है, क्योंकि यह देखने में कुछ हद तक हिमायलन जैसी होगी। 
हालांकि, इसमें हिमायलन के मुकाबले काफी सारे डिजाइन और फीचर एलिमेंट्स की कमी देखने को मिल सकती है।हाल ही में अपकमिंग रॉयल एनफील्ड स्क्रैम 411 से जुड़ीं कुछ नई जानकारियां सामने आई हैं, जिसमें पता चला है कि इसमें विंडस्क्रीन के साथ ही फ्रंट फेंडर और फ्रंट एवं रियर रैक्स नहीं होंगे। इसके साथ ही स्क्रैम 411 में 19 इंच की फ्ंट व्हील होगी। मौजूदा हिमायलन में 21 इंच की फ्रंट व्हील है। इसके साथ ही टर्न इंडिकेटर भी अलग डिजाइन का होगा। बाद बाकी  स्क्रैम  411 में हिमालयन की तरह ही सर्कुलर हेडलैंप, रियर व्यू मिरर, वायर स्पोक व्हील, स्प्लिट सीट्स और सिंगल पीस ग्रैब रेल के साथ ही अपस्वेप्ट एग्जॉस्ट देखने को मिलेंगे। ज्यादातर संभावना है कि स्क्रैम 411 में भी अपडेटेड हिमालयन की तरह टर्न-बाई-टर्न नैविगेशन की सुविधा देखने को मिलेगी।अपकमिंग रॉयल एनफील्ड स्क्रैम 411 में हिमालयन की तरह ही 411सीसी का सिंगल सिलिंडर एयर कूल्ड इंजन देखने को मिलेगा, जो कि 24.3बीएचपी की पावर और 32 एनएम टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम होगा। 
आपको बता दें कि रॉयल एनफील्ड इस साल अलग-अलग सेगमेंट में कई खास मोटरसाइकल लॉन्च करने की तैयारी में है, जिनमें कम्यूटर सेगमेंट में हंटर 350 के साथ ही टूरर और क्रूजर सेगमेंट में शॉटगन 650 और सुपर मीटियॉर 650 जैसी पावरफुल बाइक्स होंगी।स्क्रैम 411 को 5 स्पीड गियरबॉक्स के साथ मार्केट में पेश किया जा सकता है। रॉयल एनफील्ड की नई एडवेंचर बाइक स्क्रैम 411 को 2 लाख रुपये तक की शुरुआती कीमत में लॉन्च किया जा सकता है।