छत्तीसगढ के मुंगेली जिले में सरकारी शराब दुकान में डकैती हो गई है। बदमाशों ने दुकान के दोनों गार्ड को पहले बंधक बना लिया। फिर दुकान के अंदर रखी 185 किलो की तिजोरी को तोड़ने लगे। मगर जब तिजोरी नहीं टूटी तो 9 लाख कैश से भरी तिजोरी को ही उठा ले गए । मामला सरगांव थाना क्षेत्र का है। सरगांव इलाके के बिलासपुर-मुंगेली नेशनल हाईवे में सरकारी शराब दुकान है। शनिवार रात को कर्मचारी दुकान बंद कर घर चले गए थे। इसके बाद दुकान की देख रेख की जिम्मेदारी दो गार्ड की थी। इस बीच 8 से 9 डकैत रात को 1 से 2 बजे की बीच दुकान पहुंचे थे। इसके बाद उन्होंने पूरी वारदात को अंजाम दिया।

सभी डकैतों ने अपना चेहरे को कपड़े से बांध रखा था। दुकान में पहुंचते ही उन्होंने पहले दोनों गार्ड पर हमला कर दिया। इसके बाद उनका हाथ पैर बांधकर उन्हें बंधक बना लिया। उनसे कहा गया कि ज्यादा हल्ला गुल्ला करोगे तो जान से मार देंगे। बंधक बनाने के बाद बदमाशों ने तिजोरी को तोड़ने का प्रयास किया। काफी देर तक जब सफल नहीं हुए तो वो तिजोरी को लेकर वहां से भाग निकले। डकैतों ने सबूत मिटाने के लिए दुकान में लगे सीसीटवी कैमरे के डीवीआर को भी तोड़ दिया और उसे भी अपने साथ ले गए। डकैतों ने दुकान की छत के ऊपरी हिस्से को भी तोड़ दिया है। आशंका जताई जा रही है कि डकैत किसी कार से वहां पहुंचे थे। क्योंकि बिना कार के भारी-भरकम तिजोरी को ले जाना संभव ही नहीं है।

इस मामले का पता तब चल पाया जब दोनों गार्ड ने अपने हाथ पैर में बंधी रस्सी को किसी तरह से खोला। इसके बाद पूरे मामले की जानकारी पुलिस को दी गई थी। खबर मिलने के बाद से ही पुलिस की टीम रविवार सुबह से ही मौके पर पहुंची हुई है। पुलिस की तरफ से अभी कोई ज्यादा जानकारी नहीं मिल सकी है। पुलिस का कहना है कि अभी जांच कर रहे हैं। जांच के बाद ही कुछ ठीक से कहा जा सकता है।

वहीं इससे पहले गुरुवार को बिलासपुर में कांग्रेस जिला सचिव टाकेश्वर पाटले के घर दिनदहाड़े डकैती हो गई थी। हथियार लेकर घर में घुसे नकाबपोश बदमाशों ने महिलाओं को बंदूक दिखाकर बंधक बना लिया और अलमारी तोड़कर उसमें से गहने-नकदी लेकर भाग निकले थे। उस दौरान बदमाश ढाई लाख कैश और 5 लाख के गहने घर से उठा ले गए थे।