18 मार्च को लाहौर में खेले गए पाकिस्तान सुपर लीग के फाइनल मैच में लाहौर कलंदर्स और मुल्तान सुल्तांस के बीच खिताबी भिड़त हुई। इस मैच में लाहौर कलंदर्स ने मुल्तान सुल्तांस को 1 रन से मात देकर पीएसएल का खिताब दूसरी बार अपने नाम कर लिया।

इस मैच में लाहौर कलंदर्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी की फैसला किया था। पहले बल्लेबाजी करते हुए लाहौर टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 200 रन बनाए। इसके जवाब में मुल्तान सुल्तांस ने 20 ओवर में 199 रन पर सिमट गई और लाहौर टीम को 1 रन से जीत मिली।

पहले बल्लेबाजी करते हुए लाहौर कलंदर्स टीम की तरफ से सलामी बल्लेबाज मिर्जा बेग ने 30 रनों की पारी खेली। फखर जमान ने 34 गेंदों पर 39 रन बनाए। टीम की तरफ से अब्दुल्लाह शफीक ने 40 गेंदों का सामना करते हुए 65 रनों की तूफानी पारी खेली, जिसमें 8 चौके और 2 छक्के शामिल रहे। इसके अलावा शाहीन शाह अफरीदी ने 44 रनों की नाबाद पारी खेलकर टीम का स्कोर 200 रन तक पहुंचाया।

वहीं, मुल्तान सुल्तांस टीम की तरफ से उसामा मीर ने 3 विकेट, तो अनवर, इहसानुल्लाह और खुशदिल शाह ने 1-1 विकेट चटकाया।

ऐसा रहा लाहौर कलंदर्स की पारी का हाल

इसके बाद 201 रनों का लक्ष्य का पीछा करते हुए लाहौर कलंदर्स टीम की तरफ से उस्मान ख्वाजा ने 12 गेंदों पर 18 रनों की पारी खेली। इसके बाद कप्तान मोहम्मद रिजवान ने 23 गेंदों पर 34 रनों की पारी खेली, जिसमें कुल 5 चौके शामिल रहे। टीम की तरफ से राइली रुसो ने अर्धशतक जड़ा। उन्होंने 32 गेंदों पर 52 रन बनाए। इसके बाद पोलार्ड ने 16 गेंदों में 19 रन बनाए। टिम डेविड ने 20 रनों की पारी खेली। कोई भी बल्लेबाज कुछ खास कमाल नहीं कर पाया।