अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने शुक्रवार को  जेफ जेंट्स को व्हाइट हाउस का नया ‘चीफ ऑफ स्टाफ’ नियुक्त किया। वह लंबे समय से बाइडन के सहयोगी है साथ ही वह ओबामा सरकार में भी कर चुके हैं। जेफ जेंट्स ने कोरोनाकाल में महामारी से निपटने के लिए काफी अच्छा काम किया था। 

जेफ जेंट्स दो साल से अधिक समय तक इस पद पर काम करने वाले रॉन क्लैन की जगह लेंगे। जो बाइडन ने अपने बयान में कहा कि मैं आश्वस्त हूं कि रॉन के स्मार्ट और अनवरत नेतृत्व की मिसाल को जेफ जेंट्स आगे जारी रखेंगे क्योंकि हम हर दिन लोगों के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं। हम यहां लोगों की सेवा करने के लिए भेजे गए हैं।

राष्ट्रपति बाइडन ने कहा कि पिछले 36 वर्षों के दौरान, रॉन और मैंने एक साथ कई उतार-चढ़ाव देखे हैं। कभी भी विपरीत परिस्थित में मैं रॉन के साथ खड़ा रहा हूं। बाइडन ने कहा कि अगले हफ्ते व्हाइट हाउस में एक आधिकारिक परिवर्तन समारोह आयोजित किया जाएगा। 

जेफ जेंट्स ने जो बाइडन के पदभार ग्रहण करने के बाद भयंकर कोरोना महामारी में प्रबंधन सभांला, इनको एक कुशल टेक्नोक्रेट माना जाता है, हालांकि इनके पास क्लेन के जैसे गहरे राजनीतिक संबंध नहीं हैं लेकिन यह सुनिश्चित करने का लक्ष्य होगा कि पहले की विधायी जीत का पालन किया जाए।