फोर्ब्स की लिस्ट में इस बार फिर दुनिया की सबसे अमीर सिंगर के रूप में पॉपस्टार रिहाना का नाम शामिल हुआ है। रिहाना को फोर्ब्स ने अपनी लिस्ट में 1729वें नंबर पर रखा है, उनकी सम्पत्ति 1.7 बिलियन यूएस डॉलर जो इंडियन करेंसी में करीब 12900 करोड़ रुपए है।किसान आंदोलन के दौरान अपने ट्विटर हैंडल से ट्विट के बाद रिहाना भारत में काफी चर्चाओं में रहीं थीं और इन्हीं चर्चाओं के बीच रिहाना के ट्विटर अकाउंट पर एक मिलियन फॉलोअर्स में इजाफा भी हुआ था। लेकिन हमेशा से ही रिहाना करोड़पति या किसी बिजनेसमैन की बेटी नहीं रही हैं। उन्होंने पॉपस्टार, फैशन डिजाइनर और एक सफल बिजनेस वुमन तक बनने के सफर में कई उतार-चढ़ावो का सामना किया है।

अकाउंटेंट मोनिका और वेयरहाउस सुपरवाइजर रोनाल्ड के घर 20 फरवरी 1988 को पैदा हुईं रॉबिन रिहाना फैंटी के पैरेंट्स तभी अलग हो गए थे, जब वह महज 14 साल की थीं। साधारण परिवार और फिर पैरेंट्स के डिवोर्स से रिहाना की जिंदगी पर बड़ा असर पड़ा था। रिहाना माता-पिता के अलग होने के बाद पिता के साथ रहने लगीं।

उनके पिता शराब पीने के आदी थे और ऐसे में वो रिहाना को काफी परेशान किया करते थे। रिहाना को अपने सांवले रंग की वजह से भी स्कूल में बुली किया जाता था। इस वजह से रिहाना को सिर में दर्द की शिकायत हो गई। बस इसी दर्द को दूर करने के लिए रिहाना सिंगिग करने लगीं। इसी बीच जब वो 15 साल की थीं तो प्रोड्यूसर इवान रोजर्स की ओर से लिए जा रहे ऑडिशन में पहुंची। ये उनकी जिंदगी का टर्निंग पॉइंट था और इसके बाद वो पॉपस्टार के तौर पर दुनिया में छा गईं।