प्रदेश के 19 नगरीय निकायों में आज चुनाव हो रहे हैं। सुबह सात बजे से मतदान शुरू हो गया है। पांच लाख सात हजार 308 मतदाता 720 केंद्रों पर शाम पांच बजे तक अपने मताधिकार का उपयोग करेंगे। मतगणना और परिणाम की घोषणा 23 जनवरी को होगी। राज्‍य निर्वाचन आयोग से मिली जानकारी के मुताबिक 19 निकायों में शुरुआती तीन घंटे में सुबह 10 बजे तक 14 प्रतिशत लोग अपने मताधिकार का इस्‍तेमाल कर चुके हैं। मतदान गुना जिले की नगर पालिका राघौगढ़-विजयपुर, बड़वानी जिले की बड़वानी, सेंधवा, खेतिया, पानसेमल, पलसूद, राजपुर, अंजड़, धार जिले की धार, मनावर एवं पीथमपुर, अनूपपुर जिले की जैतहरी, खंडवा जिले की ओंकारेश्वर, धार जिले नगर परिषद धरमपुरी, धामनोद, कुक्षी, राजगढ़, सरदारपुर और डही में इलेक्ट्रानिक वोटिंग मशीन से कराया जा रहा है। सभी जगहों पर मतदान प्रक्रिया शांतिपूर्ण ढंग से जारी है। अब तक किसी भी मतदान केंद्र पर किसी तरह की अप्रिय घटना की खबर नहीं है।

राघौगढ़ में दो घंटे में 11.15 प्रतिशत मतदान

इन नगरीय निकाय चुनावों में गुना जिले की राघौगढ़ नगरपालिका सबसे अहम मानी जा रही है, जो कि पूर्व मुख्‍यमंत्री दिग्‍विजय सिंह का क्षेत्र है। यहां पर 24 वार्डों के लिए सुबह सात बजे मतदान शुरू हुआ। पहले दो घंटे में सुबह 09 बजे तक 11.15 फीसदी मतदाताओं ने मतप्रयोग किया। हालांकि, मौसम सर्द है लेकिन मतदाताओं में उत्साह नजर आ रहा है। ठंड के बीच धूप भी खिलती जा रही है, तो मतदान भी गति पकड़ेगा।

ओंकारेश्‍वर तीर्थ नगरी में पण्डित-पुजारी भी पहुंचे मतदान के लिए

खंडवा जिले के अंतर्गत नगर परिषद ओमकारेश्वर में नगर सरकार चुनने के लिए चल रहे मतदान की गति दिन चढ़ने के साथ धीरे-धीरे तेज हो रही है ।पहले दो घंटे में यहां करीब 12 प्रतिशत मतदान दर्ज हुआ है। तीर्थ नगरी में मतदान के लिए आम लोगों के साथ ही पंडित और पुजारी भी मतदान करने उत्साह से पहुंच रहे हैं। करीब 9 हजार मतदाताओं के लिए यहां पर 16 मतदान केंद्र बनाए गए हैं । एसडीएम पुनासा सीएस सोलंकी ने बताया कि मतदान के लिए संबंधित केंद्रों पर मतदाता पहुंच रहे हैं। ठंड की वजह से सुबह मतदान की गति कुछ धीमी है। सभी जगह मतदान शांतिपूर्ण ढंग से चल रहा है। सुरक्षा के लिए आवश्यक पुलिस बल तैनात किया गया है।

बड़वानी में शांतिपूर्ण मतदान जारी

जिले की सात नगरीय निकायों में शुक्रवार को मतदान की शुरुआत हुई। सुबह छह से सात बजे के मध्य पोलिंग बूथों पर माकड्रिल की गई। सर्द हवा के बीच सुबह मतदान की शुरुआत पर भी ठंड का असर दिखाई दिया। मतदान केंद्रों पर मतदाताओं की कमी दिखी। हालांकि सुबह 8 बजे बाद मतदान में कुछ तेजी आई।