कोयला खदानों के छठे दौर की वाणिज्यिक नीलामी की शुरुआत के मौके पर बृहस्पतिवार को सीतारमण ने कहा कि कोयले के गैसीकरण में मदद के लिए हमें और अधिक निवेश की जरूरत है। मैं आप सबको नीलामी प्रक्रियाओं में सक्रिय रूप से भाग लेने के लिए आमंत्रित करती हूं।

भारत नीतिगत स्थिरता और पारदर्शिता के लिहाज से निवेश के लिए बेहतर जगह है।इसलिए निवेशक संभावना वाले ऊर्जा संसाधनों में निवेश के लिए आगे आएं।वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा,भारत में उनके निवेश को संभालने के लिए नीतिगत स्थिरता और पारदर्शिता के साथ विचार-विमर्श वाली कामकाज की संचालन प्रक्रिया है।

कोयला खदानों के छठे दौर की वाणिज्यिक नीलामी की शुरुआत के मौके पर बृहस्पतिवार को सीतारमण ने कहा कि कोयले के गैसीकरण में मदद के लिए हमें और अधिक निवेश की जरूरत है। मैं आप सबको नीलामी प्रक्रियाओं में सक्रिय रूप से भाग लेने के लिए आमंत्रित करती हूं। उन्होंने कहा, अमृत काल के दौरान तेजी से विकास पथ पर बढ़ रहे भारत को सभी बुनियादी खनिजों की जरूरत है।

अगले 25 साल विकास दर रोजगार के लिए महत्वपूर्ण
मॉर्गन स्टेनली की रिपोर्ट का हवाला देते हुए वित्त मंत्री ने कहा कि भारत वह जगह है, जहां निवेश होना चाहिए। हम निश्चित रूप से ऐसा नीतिगत माहौल बना रहे हैं, जो अधिक पारदर्शिता और मार्गदर्शन के साथ निवेश को आमंत्रित करें। भारत के लिए अगला 25 साल विकास दर और रोजगार दोनों के लिए महत्वपूर्ण हैं। इसे देखते हुए उद्योग अपने सुझाव दें और परामर्श प्रक्रिया में सक्रिय रूप से भाग लें।