मुरैना   मिर्ची बाबा पर सोमवार को मुरैना में हमला हो गया। वह ग्वालियर से सीएम शिवराज सिंह चौहान का पुतला दहन करने आ रहे थे। मुरैना बैरियर चौराहे के पुल पार करते ही उनकी गाड़ी को कुछ लोगों ने रोक लिया और मारपीट कर दी। उनके शिष्यों की भी पिटाई हुई है। एक शिष्य को गंभीर चोट आई है। बाबा को भी चोट लगी है। हमले के बाद बाबा हाईवे पर चक्काजाम करने जाने लगे तो पुलिस ने उन्हें टांगाटोली कर गाड़ी में डाल लिया। अभी यह पता नहीं चल सका कि बाबा को कहां ले जाया गया है।

मिर्ची बाबा पिटाई के बाद कांग्रेस जिलाध्यक्ष दीपक शर्मा के आवास पर पहुंचे। यहां फूट-फूटकर रोए। उन्होंने रोते हुए कहा- मुरैना हाईवे पर गुंडों ने मेरी गाड़ी रोक ली। पेट्रोल डालकर आग लगाने की कोशिश की। वहां कुछ लोगों ने बचा लिया। मेरे तीनों फोन ले गए। एक बच्चे की आंख फूट गई है। मैं गौ माता की लड़ाई लड़ता रहूंगा। केवल गौ माता की आवाज उठाने पर मेरे साथ गुंडों ने ऐसा किया है। कट्‌टे और रिवॉल्वर लेकर आए थे। भले आज मेरी मौत हो जाए। मैंने किसी के साथ बुरा नहीं किया है।

एक दिन पहले हाईवे जाम करने की घोषणा की थी

मिर्ची बाबा कांग्रेस के समर्थक हैं। उन्होंने एक दिन पहले घोषणा कर दी थी कि वह देवरी गौशाला के पास नेशनल हाईवे पर जाम लगाएंगे और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का पुतला दहन करेंगे। उनके कार्यक्रम के तहत पुलिस मौके पर पहुंच गई। बाबा ग्वालियर से मुरैना पहुंच रहे थे। जैसे ही वे मुरैना बैरियर चौराहे के पुल को पार करके नीचे उतरे उनकी गाड़ी को कुछ लोगों ने रोक लिया। बाबा के साथ मारपीट की। उनके साथ मौजूद लोगों पर हमला कर दिया, जिससे उनको गंभीर चोटें आई हैं।

चेले वीडियो बनाने लगे तो छीन लिए मोबाइल

इस मारपीट का बाबा के चेले वीडियो बनाने लगे तो बदमाशों ने उनके तीन मोबाइल छीन लिए। एक व्यक्ति की आंख में गंभीर चोट आई है। बाबा किसी तरह से कांग्रेस जिलाध्यक्ष के घर पहुंचे और मीडिया से बात की। इसके बाद बाबा जैसे-तैसे देवरी पहुंचे तो वहां पुलिस उनको उठाकर जबरन गाड़ी में डाल लिया और ले गई।

कांग्रेस जिलाध्यक्ष ने कहा- भाजपाइयों का काम

बाबा को सिविल लाइन थाना पुलिस ले गई है। वह कहां ले गई है। इसका पता अभी नहीं चल सका है। वहीं, कांग्रेस जिलाध्यक्ष दीपक शर्मा का कहना है कि यह भाजपाइयों का काम है। फिलहाल इस बात के कोई ठोस सबूत नहीं मिले हैं।

चंबल में पहले भी हो चुके मिर्ची बाबा पर हमले

  • 6 दिसंबर 2021 को मिर्ची बाबा पर ग्वालियर में हमला हुआ था। स्वामी वैराग्य नंद उर्फ मिर्ची बाबा रात में आदित्यपुरम के पास शनिचरा मंदिर से लौट रहे थे। बदमाशों ने उनकी कार को घेरकर लाठी-डंडों से जानलेवा हमला किया था। कार पर पथराव भी किया था। बाबा को हल्की चोट भी आ गई थी।
  • अगस्त 2021 में भी बाबा पर जरेरुआ कला में आश्रम जाते समय हमला हुआ था। बदमाशों ने उनकी कार रोककर जानलेवा हमला किया था। मिर्ची बाबा ने भागकर अपनी जान बचाई थी।