Malaysia Open:  चोट ठीक होने के बाद स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधू पांच महीने बाद फिर से मैदान पर उतर रहीं हैं। उनके लिए मंगलवार से शुरू हो रही मलयेशिया ओपन चैंपियनशिप में चुनौती आसान नहीं होगी। इसके अलावा अन्य भारतीय खिलाड़ियों लक्ष्य सेन और एच एस प्रणय की निगाह नए साल में जीत से शुरुआत करने पर होगी। पिछला वर्ष भारतीय बैडमिंटन के लिए अच्छा रहा था। 
इस वर्ष भी भारतीय खिलाड़ी उसी सिलसिले को जारी रखना चाहेंगे। मई से पेरिस ओलंपिक के लिए क्वालिफिकेशन अवधि शुरू हो जाएगी। रैंकिंग अंक दांव पर होंगे। मलयेशिया ओपन में दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी डेनमार्क के विक्टर एक्सेलसेन, मलयेशिया के ली जि जिया के अलावा अकाने यामागुची, तेई जू यिंग भी इस सुपर 1,000 टूर्नामेंट में भाग लेंगे। दो बार ओलंपिक पदक जीत चुकीं सिंधू टखने की चोट से फिट होने के बाद लौट रही हैं। उनका पहला मैच पूर्व विश्व चैंपियन स्पेन की कैरोलिना मारिन के साथ होगा। 

सिंधू ने पिछला मुकाबला अगस्त में राष्ट्रमंडल खेलों में खेला था। मारिन के साथ उनकी अच्छी टक्कर होने की संभावना है। मारिन ने पिछनी तीन भिड़ंत में सिंधू को हराया है। उनका भारतीय खिलाड़ी के खिलाफ 9-5 का जीत-हार का रिकॉर्ड है। महिला एकल में साइना नेहवाल, आकर्षी कश्यप और मालविका बनसोड भी रेस में शामिल हैं। साइना की पहली टक्कर चीन की हेन युई, आकर्षी की चीन ताइपे की सू वेन चेई और मालविका की कोरियाई एन से यंग से होगी।

लक्ष्य की पहली टक्कर प्रणय से
पुरुष एकल में दुनिया के दसवें नंबर के खिलाड़ी लक्ष्य का सामना पहले दौर में दुनिया के 8वें नंबर के खिलाड़ी हमवतन प्रणय से होगा। इस बीच दुनिया के पूर्व नंबर एक किदांबी श्रीकांत पहले दौर में जापान के गैर वरीय केंता निशिमोतो से मुकाबला करेंगे। यदि श्रीकांत ये मैच जीतते हैं तो दूसरे दौर में उनके सामने पांचवीं वरीता के जोनाथन क्रिस्टी होंगे। गत चैंपियन एक्सेलसन भी इसी क्वार्टर में हैं।

युगल में सात्विक-चिराग से हैं उम्मीदें
युगल में राष्ट्रमंडल चैंपियन दुनिया के पांचवें नंबर के सात्विकसाईराज रैंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी के सामने पहले मैच में दक्षिण कोरिया की चोई सोल ग्यू और किम वेन हो की जोड़ी होगी। विश्व चैंपियनशिप के कांस्य पदक विजेता सात्विक-चिराग यदि शुरुआती दौर की बाधा पार करते हैं तो क्वार्टर फाइनल में उनके सामने स्थानीय दावेदार आरोन चिया और सोह वूई यिक होंगे। सात्विक-चिराग ने पिछले साल इंडिया ओपन और फ्रेंच ओपन के खिताब भी जीते थे। महिला युगल में त्रिशा जौली और गायत्री गोपीचंद हांगकांग की युइंग नगा टिंग और युइंग पुई लैम के साथ पहले दौर में खेलेंगी। मिश्रित युगल में इशान भटनागर और तनीषा क्रेस्टो नीदरलैंड की रोबिन टेबलिंग और सेलेना के सामने होंगी।