मुंबई । महाराष्ट्र में राजनीतिक संकट जारी है। इसी बीच मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने मौजूदा स्थिति को लेकर कैबिनेट सहयोगियों के साथ वर्चुअल बैठक की। बैठक समाप्त हो चुकी है। बैठक में एकनाथ शिंदे समेत 8 मंत्रियों ने हिस्सा नहीं लिया। जिसके बाद महाविकास अघाड़ी सरकार की मुश्किलें और भी ज्यादा बढ़ गई हैं। क्योंकि एकनाथ शिंदे तकरीबन 40 विधायकों के साथ असम के रैडिसन ब्लू होटल में ठहरे हुए हैं। 
उद्धव ठाकरे की अध्यक्षता में कैबिनेट की बैठक सम्पन्न हुई। इस बैठक में उद्धव ठाकरे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से जुटे। इस बैठक में कैबिनेट के 8 मंत्री नहीं पहुंचे। जिसमें एकनाथ शिंदे, दादा भूसे, गुलाबराव पाटिल, संदीपन भुमरे, अब्दुल सत्तार, राजेंद्र येद्रावकर, बच्चू कडू और शंभूराज देसाई शामिल हैं। इस बैठक में उद्धव ठाकरे ने आगे क्या कुछ हो सकता है, इसको लेकर चर्चा की। उन्होंने कहा कि आगे क्या होता है हम देखेंगे।
महाराष्ट्र में राजनीतिक उठापटक के बीच मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं। इसकी जानकारी कांग्रेस के दिग्गज नेता कमलनाथ ने दी। कमलनाथ ने कांग्रेस विधायकों के साथ बैठक के बाद मीडियाकर्मियों को संबोधित किया और बताया कि कांग्रेस विधायक एकजुट हैं। इस दौरान उन्होंने बताया कि मैंने उद्धव ठाकरे से फोन पर बात की है और उन्हें आश्वासन दिया है कि कांग्रेस विधायक महाविकास अघाड़ी सरकार के साथ हैं। 
इसी बीच मौजूदा घटनाक्रम को लेकर भाजपा की भी अहम बैठक हुई। जिसमें देवेंद्र फडनवीस, आशीष सेलार समेत कई नेता मौजूद रहे। दरअसल, बैठक में प्रदेश के भविष्य को लेकर चर्चा हुई। इसके साथ ही कहा जा रहा है कि शिवसेना के बागी विधायक एकनाथ शिंदे भाजपा के संपर्क में है। हालांकि उन्होंने शिवसेना सांसद संजय राउत से भी एक घंटे तक फोन पर बातचीत की है।