आईपीएल 2023 क 43वां मुकाबला लखनऊ सुपर जायंट्स और रॉयल चैलेंजर बैंगलोर के बीच खेला गया। इस मुकाबले में रन भले ही कम बने हों लेकिन रोमांच भरपूर रहा। इस धीमी विकेट पर बल्लेबाजों को बड़े शॉट लगाने में काफी संघर्ष करना पड़ा। वहीं, इस मैच में स्पिन गेंदबाजों का बोलबाला रहा।

इस सीजन 1 बार फिर आरसीबी को रोमांचक मुकाबले में हार का स्वाद चखा चुकी लखनऊ टीम के पास दोबारा यह कारनामा करने का मौका था, लेकिन मैच में कुछ ऐसे दिलचस्प मोड़ आए जिसकी वजह से मेहमान टीम ने इस मुकाबले में बाजी मार ली।

केएल राहुल की चोट ने पलट दिया मुकाबला

दरअसल, मैच का सबसे अहम टर्निंग प्वाइंट बना पहली पारी में केएल राहुल का चोटिल हो जाना। आरसीबी की पारी के दूसरे ओवर के दौरान लखनऊ सुपर जायटंस के कप्तान केएल राहुल फील्डिंग के दौरान फाफ डुप्लेसी द्वारा लगाए गए चौके के लिए एक शॉट पर फील्डिंग के दौरान उनकी हैमस्ट्रिंग खींच गई, जिसकी वजह से वो मैदान पर गिर गए और दर्द से कहरान लगे।

विराट-फाफ ने किया कमाल

आरसीबी ने इस मैच में भले ही 127 रन बना सकी। लेकिन, इस मुश्किल विकेट में फाफ डुप्लेसी और विराट कोहली ने शुरुआत में संयम से बल्लेबाजी की। बैंगलोर की ओर से सलामी बल्लेबाजी करने विराट कोहली और फाफ डुप्लेसी आए। दोनों ने 44 गेंदों पर 50 रन की शानदार साझेदारी बनाई।

विराट कोहली ने 30 गेंदों पर 31 रन बनाए। वहीं, फाफ ने उन्होंने 40 गेंदों पर 44 रन बनाए। यह मैच का दूसरा टर्निंग प्वाइंट रहा। बता दें कि शानदार बल्लेबाजी के लिए आरसीबी के कप्तान फाफ डुप्लेसी को प्लेयर ऑफ द मैच का अवॉर्ड भी दिया गया।

दोनों टीमों की प्लेइंग 11

लखनऊ : के एल राहुल, काइल मेयर्स, मार्कस स्टॉयनिस, दीपक हुड्डा, क्रुणाल पंड्या, निकोलस पूरन, आयुष बदोनी, के गौतम, नवीन उल हक़, रवि बिश्नोई, यश ठाकुर

बेंगलुरु : विराट कोहली (कप्तान), महिपाल लोमरोर, ग्लेन मैक्सवेल,अनुज रावत, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), वनिंदु हसरंगा, सुयश प्रभुदेसाई, विजयकुमार वैशाख, जॉश हेज़लवुड, मोहम्मद सिराज, हर्षल पटेल