गुना  शिवपुरी जिले के बदरवास में हुई 45 लाख की डकैती के आरोपियों को पकडने में मदद करने पर गुना पुलिस का सम्मान किया गया है। शिवपुरी में आयोजित सम्‍मान समारोह में जिले के चार पुलिस कर्मचारियों को आईजी ग्‍वालियर ने सम्‍मानित किया। गुना पुलिस ने जिले से डकैती में शामिल 5 आरोपियों को पकड़वाया था। उनके कब्जे से पुलिस ने लगभग 16 लाख रुपये भी बरामद किए थे।

बता दें कि 3 फरवरी को शिवपुरी जिले के बदरवास में कियोस्क संचालक विजय सिंघल के यहां 45 लाख रुपये की डकैती की सनसनीखेज वारदात हुई थी । डकैती में शामिल कुछ आरोपियों के गुण में होने का इनपुट मिला था। घटना के दूसरे ही दिन डकैती को अंजाम देने वाले दो आरोपियों शिवम किरार और मुरारी किरार को बमोरी इलाके से गिरफ्तार किया था। उनके कब्जे से 9.74 लाख रूपये भी पुलिस ने बरामद किए थे। इसी तरह घटना के तीसरे ही दिन तीन और आरोपियों अजय पाल सिंह सिख, नीलू किरार और मोहन भिलाला को भी पुलिस ने पकड़ा था। उनसे लगभग 6.25 लाख रुपये बरामद हुए थे।

इनका हुआ सम्मान

गुना पुलिस की ओर से उक्‍त डकैती के आरोपियों को शीघ्रता से पकडवाने में महत्‍वपूर्ण भूमिका निभाने वाले SI चंद्रप्रकाश दीक्षित(थाना प्रभारी बमोरी), ASI संतोष तिवारी(चौकी प्रभारी झागर), ASI पंजाब सिंह गुर्जर(थाना बमौरी) एवं आरक्षक अंकित चतुर्वेदी (थाना बमौरी) को शिवपुरी कंट्रोल रूम में आयोजित सम्‍मान समारोह कार्यक्रम में पुलिस महानिरीक्षक ग्‍वालियर जोन अनिल शर्मा द्वारा प्रशंसा पत्र भेंटकर सम्‍मानित किया गया।