भोपाल : संचालक खेल एवं युवा कल्याण श्री रवि कुमार गुप्ता ने गुजरात में आगामी 29 सितंबर से 12 अक्टूबर तक होने वाले 36वें राष्ट्रीय खेल 2022 के मध्यप्रदेश के खिलाड़ियों का हौंसला अफजाई करते हुए कहा है कि पूरी मेहनत और लगन से बेहतर प्रदर्शन करें, मानसिक तनाव लेने से बचें और एकाग्रता से कॉम्पिटिशन पर फोकस करें। श्री गुप्ता मंगलवार को टी. टी. नगर स्टेडियम में राष्ट्रीय खेल में शामिल हो रहे मध्यप्रदेश के प्रतिभागियों को संबोधित कर रहे थे।
संचालक श्री गुप्ता ने कहा कि सात साल के लंबे अंतराल के बाद 36वें राष्ट्रीय खेल गुजरात में हो रहे हैं, मध्यप्रदेश लगभग 25 खेल में भाग ले रहा है, इसमें 298 खिलाड़ी शामिल हैं। उन्होंने कहा कि पिछले राष्ट्रीय खेलों में मध्यप्रदेश 91 पदक लेकर छठवें स्थान पर था। इस वर्ष हमारी उम्मीद और बेहतर प्रदर्शन की है, इस बार शीर्ष 5 में रहने का लक्ष्य रखा गया है। श्री गुप्ता ने कहा कि इस वर्ष सॉफ्ट टेनिस, रोलर स्केटिंग जैसे खेलों को शामिल किया गया है। उन्होंने कहा कि हर विधा के खिलाड़ी को अपने प्रदर्शन पर फोकस करने की आवश्यकता है, अगर आपका प्रदर्शन बेहतरीन होगा तो पदक निश्चित रूप से हासिल कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि अगर मानसिक तनाव लेकर पदक के लिए खेलेंगे तो अच्छा परफॉर्मेंस नहीं कर पाएंगे। श्री गुप्ता ने प्रदेश के खिलाड़ियों को बधाई एवं शुभकामनाएँ देते हुए कहा कि वे खेल में उत्कृष्ट प्रदर्शन कर राज्य का नाम और ऊचाइयों पर ले जाएँ। उन्होंने कोई भी परेशानी होने पर संबंधित प्रभारी अधिकारी से संपर्क करने के निर्देश दिए।

संचालक श्री गुप्ता ने ऑनलाइन से विभिन्न जिलों में हुए प्रशिक्षण कैम्प के खिलाड़ियों और प्रशिक्षकों से प्रशिक्षण, डाइट और राष्ट्रीय खेल की व्यवस्थाओं की जानकारी ली।