FIFA World Cup  : अर्जेंटीना के कप्तान और स्टार फुटबॉलर लियोनल मेसी 'ड्रीम फाइनल' में पहुंच चुके हैं। सेमीफाइनल में क्रोएशिया के खिलाफ सेमीफाइनल मुकाबले में टीम ने 3-0 से जीत हासिल की। इसके साथ ही आठ साल बाद टीम फाइनल में अपनी जगह पक्की की। आठ साल पहले भी मेसी की ही कप्तानी में अर्जेंटीना की टीम फाइनल में पहुंची थी, जहां उन्हें जर्मनी के हाथों 1-0 से हार का सामना करना पड़ा था। इस बार खिताबी मुकाबले में अर्जेंटीना का सामना डिफेंडिंग चैंपियन फ्रांस से होगा। 

मेसी आज फाइनल के रूप में अपना आखिरी विश्व कप मैच खेलने जा रहे हैं। क्रोएशिया के खिलाफ सेमीफाइनल जीतने के बाद मेसी ने कहा कि यह फाइनल उनका अंतिम विश्व कप मैच होगा। विश्व कप की ट्रॉफी को पाने के लिए मेसी ने कई वर्षों से सपना देखा था और अब उनके पास अपने सपने को पूरा करने के लिए यह आखिरी मौका होगा। इसके साथ ही वह हमवतन दिवंगत डिएगो माराडोना और ब्राजील के पेले जैसे महान खिलाड़ी बनने से भी एक कदम दूर खड़े हैं।

मेसी विश्व कप के फाइनल में पहुंचे
अर्जेंटीना के कप्तान मेसी के पास फुटबाल की लगभग सभी बड़ी ट्रॉफियां हैं, लेकिन वह विश्व कप का खिताब नहीं जीत सके हैं। इसको लेकर कई बार उनकी आलोचना भी हुई। जब 2014 में उनके पास विश्व कप की ट्रॉफी हासिल करने का मौका आया तो उनकी टीम फाइनल में जर्मनी से हार गई और उस समय भी मेसी की आलोचना हुई कि वह यह ट्रॉफी नहीं जीत सकते। इसके बाद मेसी ने एक वक्त संन्यास का भी एलान किया था। हालांकि, मेसी ने अपने सपने को जिंदा रखा। उन्होंने संन्यास को वापस लेकर मैदान में वापसी की और अपने करियर का पहला कोपा अमेरिका खिताब जीता। अब 2022 में अपने आखिरी विश्व कप में फाइनल तक की राह बना ली है