Piaggio Electric Scooter जल्द ही मार्केट में देखने को मिल सकता है। कंपनी ने अपने नए स्कूटर को इटली में होने वाले ऑटो शो में पेश किया है जिसमें यह तीन वेरिएंट्स के साथ देखा गया है।80 से 90 के दशक में अपने वेस्पा स्कूटर से धूम मचाने वाली पियाजियो  एक बार फिर अपने नए स्कूटर के साथ तैयार है। इस बार कंपनी इलेक्ट्रिक सेगमेंट में कदम रखने वाली है। पियाजियो ने इटली में होने वाले EICMA 2022 ऑटो शो में 2023 पियाजियो 1 को पेश किया है। इसे तीन वेरिएंट में लाया गया है और यह स्कूटर अधिकतम 100 किमी की रेज देने में सक्षम होगा। तो चलिए इसके फीचर्स के बारे में विस्तार से जानते हैं।

Piaggio 1 का बैटरी पैक

पियाजियो 1 के बैटरी पैक की बात करें तो इसे वेरिएंट के आधार पर अलग-अलग बैटरी पैक दिया गया है। इसमें पियाजियो स्टैंडर्ड, पियाजियो वन प्लस और पियाजियो वन एक्टिव वेरिएंट को रखा गया है। पियाजियो 1 का अधिकतम आउटपुट 2.3kW रेट किया है, जबकि 1+ और 1 एक्टिव को 3kW पर रेट किया गया है। इस बैटरी पैक के साथ 55 किमी, 100 किमी और 85 किमी की रेंज देने का दावा किया गया है।
टॉप स्पीड की बात करें तो बेस और प्लस मॉडल की टॉप स्पीड 45 किमी प्रति घंटा है। वहीं, एक्टिव ट्रिम 60 किमी प्रति घंटे की टॉप स्पीड से चलाई जा सकती है।

Piaggio इलेक्ट्रिक स्कूटर में हैं बहुत से फीचर्स

फीचर के मामलें में पियाजियो 1 इलेक्ट्रिक स्कूटर में एलसीडी, कीलेस ऑपरेशन, राइड मोड और अन्य बेसिक रीडआउट जैसे स्पीडोमीटर, ओडोमीटर, ट्रिपमीटर, बैटरी लेवल देखे गए हैं। इसके आलवा, इसमें सिंगल-साइडेड फ्रंट फोर्क्स और डुअल रियर शॉक्स, ब्रेकिंग हार्डवेयर में सिंगल फ्रंट और रियर डिस्क शामिल हैं।


Piaggio 1 का लॉन्च टाइम

पियाजियो 1 को फिलहाल ऑटो शो में लाया गया है और इसे लॉन्च होने में थोड़ा इंतजार और करना पड़ सकता है। उम्मीद है कि इसे 2023 के मध्य तक भारत में देखा जा सकता है। अपने सेगमेंट में यह Ola S1, Ather 450X और Bajaj Chetak जैसे इलेक्ट्रिक स्कूटरों से मुकाबला करेगा।