इन्दौर । संविधान निर्माता बाबा साहब डॉ. भीमराव अंबेडकर की जयंती आज 14 अप्रैल को उनके जन्म स्थान अंबेडकर नगर महू में पूर्ण श्रद्धा और आस्था के साथ से मनाई जाएगी। बाबा साहब अम्बेडकर के भव्य स्मारक में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान सहित अन्य जनप्रतिनिधि और बड़ी संख्या में श्रद्धालु श्रद्धासुमन अर्पित करने के लिये पहुंचेंगे। जयंती के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में शामिल होने के लिये
श्रद्धालुओं और भंतो के आगमन का सिलसिला जारी है। डॉ. बाबा साहेब आंबेडकर की जन्म स्थली पर बने भव्य स्मारक को विशेष रूप से सजाया-संवारा गया है। स्मारक पर नयनाभिराम,आकर्षक, रंग बिरंगी विद्युत साज-सज्जा की गई है। आने वाले श्रद्धालुओं और भंतो की आवभगत के लिए माकूल इंतजाम किए गए हैं। श्रद्धालुओं और भंतो की आवभगत मेहमानों की तरह की जा रही है। 
उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री  शिवराज सिंह चौहान ने निर्देश दिए हैं कि ऐसे इंतजाम किए जायें कि आने वाले श्रद्धालुओं को किसी भी तरह की परेशानी का सामना नहीं करना पड़े। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान डॉ. बाबा साहब अम्बेडकर स्मारक पर श्रृद्धासुमन अर्पित करने के लिये सुबह 11:25 बजे पहुंचेंगे।
कलेक्टर मनीष सिंह के निर्देशन में पूरा प्रशासनिक अमला व्यवस्थाओं में जुट हुआ है। उल्लेखनीय है कि बाबा साहब अम्बेडकर को श्रद्धा सुमन अर्पित करने के लिए मध्यप्रदेश के साथ ही अन्य प्रदेशों के श्रद्धालु भी बड़ी संख्या में आ रहें हैं। इन श्रद्धालुओं के ठहरने,भोजन, पेयजल आदि के समुचित इंतजाम किए गए हैं। अंबेडकर नगर महू में विभिन्न स्थानों पर ठहरने की व्यवस्था की गई है। श्रद्धालुओं के निशुल्क भोजन के लिए  विभिन्न स्थानों पर काउंटर बनाए गए हैं। श्रद्धालुओं को स्वादिष्ट और ताजा भोजन उपलब्ध कराया जा रहा है। भोजन के रूप में उन्हें सब्जी, पूरी,नुक्ति,लौंजी, खिचड़ी, तली मिर्च आदि उपलब्ध कराये जा रहे हैं। पेयजल के लिए भी समुचित व्यवस्था की गई है। ठहरने के अलावा शौचालय और स्नानागार की व्यवस्था भी रखी गई है। शहर के समाजसेवियों, जनप्रतिनिधियों और अनेक संगठनों द्वारा श्रद्धालुओं के लिए विभिन्न व्यवस्थाएं की जा रही है।