बिग बॉस 15 अपने आखिरी पड़ाव पर पहुंच गया है। शो में जल्द ही फिनाले होने वाला है और इसी वजह से अब कंटेस्टेंट्स खेल को जीतने के लिए हर मुमकिन कोशिश कर रहे हैं। इन कोशिशों के बीच घर में मौजूद कंटेस्टेंट्स नियम भी तोड़ते नजर आते हैं, जो बिग बॉस ने घरवालों के लिए बनाए थे और इन नियमों का घर में सख्ती से पालन होता है। शो में ऐसा ही एक नियम है अंग्रेजी ना बोलने का। इस नियम की वजह से कई सेलेब्स बिग बॉस की फटकार खा चुके हैं लेकिन इसके बावजूद भी बिग बॉस के घर में कंटेस्टेंट्स अंग्रेजी बोलना बंद नहीं कर रहे हैं। इसी वजह से अब बिग बॉस ने घर में सबसे ज्यादा अंग्रेजी भाषा बोलने वाली बनी कंटेस्टेंट देवोलीना भट्टाचार्जी को सख्त सजा सुनाई है।

बिग बॉस ने इस बार कंटेस्टेंट्स द्वारा अंग्रेजी भाषा का इस्तेमाल करने की वजह से सख्त कदम उठाया है। उन्होंने घर की कैप्टन शमिता शेट्टी के साथ एक छोटी प्रक्रिया की और फिर देवोलीना को सजा सुनाई। बिग बॉस ने पहले शमिता शेट्टी को कंफेशन रूम में बुलाया। इस दौरान शमिता शेट्टी से एक सवाल किया गया। बिग बॉस ने उनसे पूछा कि घर में चार कंटेस्टेंट्स ऐसे हैं, जो सबसे ज्यादा अंग्रेजी भाषा का इस्तेमाल करते हैं। इसमें आप, तेजस्वी प्रकाश, देवोलीना भट्टाचार्जी और रश्मि देसाई का नाम है। 

इस पर शमिता शेट्टी देवोलीना का नाम लेती हैं। हालांकि, शमिता तेजस्वी का नाम लेना चाहती हैं लेकिन उनकी और तेजस्वी की बिल्कुल भी नहीं बनती और इसी वजह से वह आगे लड़ाई ना होने की वजह से देवोलीना का नाम लेती हैं और ये बात शमिता कहती भी हैं कि वह तेजस्वी प्रकाश का नाम नहीं लेना चाहतीं।

इस प्रक्रिया के बाद बिग बॉस घरवालों को बताते हैं कि शमिता के फैसले के अनुसार घर में देवोलीना भट्टाचार्जी सबसे ज्यादा अंग्रेजी में बात करती हैं और इसी वजह से उन्हें सजा दी जाती है। इस दौरान बिग बॉस देवोलीना को अगले आदेश तक बोलने के लिए साफ मना कर देते हैं। देवोलीना को एक सफेद बोर्ड दिया जाता है, जिस पर लिखकर ही वह सबसे अपनी बात कह सकती हैं।बिग बॉस 15 में शमिता शेट्टी सबसे ज्यादा अंग्रेजी में बात करती हैं। वह बिग बॉस और सलमान खान दोनों से डांट खा चुकी हैं। लेकिन इस हफ्ते शमिता बिग बॉस की कैप्टन हैं और इसी वजह से उन्हें सजा नहीं मिल सकतीं। ऐसे में शमिता इस सजा से बच जाती हैं।