नई दिल्ली. दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) ने अपने गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के बाद श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) और ऋषभ पंत (Rishabh Pant) की उम्दा पारियों के दम पर सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) को आठ विकेट से हराकर शानदार प्रदर्शन का सिलसिला जारी रखा. आईपीएल (IPL 2021) के पहले चरण में आठ में से छह मैच जीतने वाली दिल्ली ने उस लय को कायम रखते हुए गेंद और बल्ले दोनों से सनराइजर्स (DC vs SRH) को उन्नीस साबित कर दिया. उसके तेज गेंदबाजों ने सनराइजर्स को नौ विकेट पर 134 रन पर रोक दिया. जवाब में बल्लेबाजों ने आठ विकेट और 13 गेंद बाकी रहते 139 रन बनाकर जीत दिलाई.
सर्जरी के कारण पहले चरण से बाहर रहे पूर्व कप्तान अय्यर ने शानदार वापसी करते हुए 41 गेंद में दो चौकों और दो छक्कों की मदद से नाबाद 47 रन बनाये. वहीं मौजूदा कप्तान पंत ने 21 गेंद में 35 रन बनाये जिसमें तीन चौके और दो छक्के शामिल थे. दिल्ली ने सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ (11) और शिखर धवन के विकेट गंवाये. धवन ने 37 गेंद में 42 रन बनाये जिसमें उन्होंने छह चौके और एक छक्का जड़ा. हैदराबाद के लिए राशिद खान और खलील अहमद को 1-1 विकेट मिला. इससे पहले टॉस जीतकर बल्लेबाजी का सनराइजर्स के कप्तान केन विलियमसन का फैसला गलत साबित हुआ जब सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर पारी की तीसरी ही गेंद पर आउट हो गए. उस समय स्कोर बोर्ड पर एक भी रन नहीं टंगा था.
इसके बाद ऋधिमान साहा (18 ) ने कप्तान विलियमसन (18) के साथ 29 रन की साझेदारी की. कगिसो रबाडा ने साहा को मिडविकेट पर शिखर धवन के हाथों लपकवाया. विलियमसन ने मनीष पांडे के साथ पारी को संभालने की कोशिश की और तीसरे विकेट की साझेदारी में 31 रन जोड़े लेकिन अक्षर पटेल ने इस साझेदारी को तोड़ा. उन्होंने विलियमसन को लांग आफ पर शिमरोन हेटमायेर के हाथों लपकवाकर सनराइजर्स को सबसे करारा झटका दिया. पांडे भी 18 रन बनाकर अपना विकेट गंवा बैठे जबकि केदार जाधव तीन ही रन जोड़ सके. जेसन होल्डर ने मात्र दस रन का योगदान दिया.
निचले क्रम पर आये अब्दुल समाद ने 21 गेंद पर दो चौकों और एक छक्के की मदद से सर्वाधिक 28 रन बबनाये जबकि राशिद खान ने 19 गेंद में 22 रन बनाकर टीम को शर्मनाक स्कोर पर सिमटने से बचाया. समद रबाडा की गेंद पर दिल्ली के कप्तान ऋषभ पंत को कैच देकर लौटे. राशिद ने अपनी पारी में दो चौके और एक छक्का लगाया. वह रन आउट हुए. दिल्ली के लिये रबाडा ने चार ओवर में 37 रन देकर तीन विकेट लिये जबकि एनरिच नार्खिया और अक्षर पटेल को दो-दो विकेट मिले.