नई दिल्ली ।  राउज एवेन्यू कोर्ट ने दिल्ली सरकार के मंत्री सत्येंद्र जैन को जेल में फल और सब्जी उपलब्ध कराने पर  सख्त टिप्पणी करते हुए जेल अधिकारी को फटकार लगाई है। मामले की सुनवाई के दौरान कोर्ट ने कहा कि अभी तक जितनी भी बातें सामने आई हैं उनसे इतना तो साफ होता है कि सत्येंद्र जैन को जेल में स्पेशल ट्रीटमेंट दिया गया। कोर्ट ने आगे कहा कि सत्येंद्र जैन को जेल में रहते हुए फल और सब्जियां उपलब्ध कराना नियमों का उल्लंघन है। भारत के संविधान का अनुच्छेद 14 इसकी अनुमति नहीं देता है। 
सुनवाई के दौरान कोर्ट ने ईडी  के 21 नवंबर के हलफनामे को  आधार बनाते हुए कहा कि तिहाड़ जेल के जेल नंम्बर 7 के लगभग 26 अधिकारियों के तबादले कर दिए गए और जेल 7 के अधीक्षकों  को सस्पेंड कर दिया गया था। यह पहली नज़र में  दिखता है कि तिहाड़ की जेल नंम्बर 7 के अधिकारी सत्येंद्र जैन को दिल्ली सरकार का मंत्री होने के नाते फल और सब्जियां प्रदान करके डीपीआर का उल्लंघन कर रहे थे। 
बता दें कि मालिश और मसाज के बाद सत्येंद्र जैन का शनिवार को जेल के अंदर से एक और वीडियो सामने आया है जिसमें वो मेहमानों की मेजबानी करते हुए दिखाई दे रहे हैं। जेल नंबर 7 के सुपरिटेंडेंट अजीत कुमार सत्येंद्र जैन के कमरे में आते हैं और मंत्री लेटकर काफी देर तक उनसे बात करते हैं। वीडियो 12 सितंबर की रात 8 बजे के आसपास का बताया जा रहा है।
इसमें सत्येंद्र जैन के साथ 3 कैदी उनकी सेल में बैठे हैं और सभी बात कर रहे हैं। तभी जेल नंबर 7 के सुपरिटेंडेंट अजीत कुमार आते हैं और कमरे में मौजूद 3 अन्य कैदी कमरे से बाहर निकल जाते हैं। अजीत कुमार को सत्येंद्र जैन जैन को वीआईपी ट्रीटमेंट देने के आरोप में पहले ही सस्पेंड किया जा चुका है। इससे पहले सत्येंद्र जैन को अपने सेल के अंदर एक आदमी द्वारा मालिश करवाते और अन्य कैदियों के साथ बातचीत करते देखा गया था।
इसके अलावा एक वीडियो में जेल में खाने की गुणवत्ता पर अपनी शिकायत के बाद सत्येंद्र जैन को फलों का सलाद खाते हुए भी देखा गया था।