*परिषद की अनदेखी से फल फूल रहे ठेकेदार*

*100 मिटर नाली का कराया घटिया किस्म का निर्माण बोले वार्डवासी*

भैंसदेही:- नाली निर्माण के स्तर को तस्वीर के माध्यम से आंकलन किया जा सकता है। बताना लाजमी होगा कि लंबे अरसे के में बाद नगर के वार्ड क्र 11 में बबलू सोनी के घर से आगे बड़े नाले की ओर नाली निर्माण कराया गया।परंतु अधिकारियों के देखरेख के अभाव में ठेकेदार ने गुणवत्ताहीन नाली निर्माण करा डाली जो निर्माण के लगभग तीन माह के अंदर ही अपना भविष्य बता रही है।

वार्डवासियों ने बताया कि नगर परिषद में फिलाल अंधेर नगरी चौपट राजा के तर्ज पर निर्माण कार्य जारी है। जिसका ताजा उदाहरण हमारे वार्ड में बनी लगभग 100 मीटर की ये नाली है।जिसमे ठेकेदार और जिम्मेदार अधिकारियों की लापरवाही उजागर हो रही है। लगभग तीन माह ही हुवे है नाली निर्माण को इतना घटिया किस्म का काम किया गया है की कहे।
आगे बताया कि जिम्मेदार अफसर सही मानिटरिंग नहीं करने के चलते ठेकेदार द्वारा मनमाने तरीके से गुणवत्ताहीन कार्य कराया गया है।

आलम यह है कि नाली निर्माण में गुणवत्ताहीन और स्तरहीन गिट्टी, छड़ और सीमेंट का प्रयोग किया गया है। फ्लाई एस सीमेंट और आठ एमएम छड़ समेत गुणवत्ताहीन गिट्टी के प्रयोग से बिना वाइब्रेंटर चलाए नाली निर्माण कराया गया है। परंतु जिम्मेदार अफसर मौन बैठे हैं। ऐसा प्रतीत हो रहा मानो जिम्मेदार अधिकारी के सांठ गांठ के चलते ठेकेदार के हौसले बुलंद है।

*इनका कहना है*
इतना घटिया किस्म का निर्माण हुआ है    की जिम्मेदारी निभाने वाले ने आँखे बंद कर कागजो पर निर्माण में गुणवत्ता दिखा दी। और निर्माण कार्य खुद अपनी गुणवत्ता की पहचान दे रही है जो सामने ही है।

रामा पानकर(वार्डवासी)
वार्ड नं 11 भैंसदेही

इंजीनियर को बोलकर दिखवाता हु।

सुनील जैन(सीएमओ) 
नगर परिषद भैंसदेही