नई दिल्ली । गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने रविवार को कहा कि भारतीय जनता पार्टी का केंद्रीय नेतृत्व दिवंगत मुख्यमंत्री और रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर के बेटे उत्पल पर्रिकर के संपर्क में है और इस मुद्दे को जल्द ही सुलझा लिया जाएगा।

श्री सावंत ने आईएएनएस से बातचीत में कहा कि केंद्रीय नेतृत्व उत्पल पर्रिकर की अपने पिता के निर्वाचन क्षेत्र से विधानसभा चुनाव लड़ने की इच्छा से अवगत है और उनके संपर्क में हैं।

उन्होंने कहा, उत्पल पंजिम विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ना चाहते हैं और केंद्रीय नेतृत्व इसके बारे में पूरी तरह से अवगत है। वह उत्पल के संपर्क में हैं और वे इसका समाधान निकालेंगे।

उत्पल पर्रिकर के भाजपा टिकट वितरण प्रक्रिया के आरोपों के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा: वह (उत्पल) ऐसे काल्पनिक मुद्दे उठा रहे हैं जिनका कोई अस्तित्व नहीं है और मुझे विश्वास है कि इसे हल कर लिया जाएगा।

उन्होंने संकेत दिया कि उत्पल पर्रिकर को विश्वास में लेकर पार्टी नेतृत्व इस मसले का समाधान कर लेगा। उन्होंने यह भी कहा कि गोवा भाजपा में कोई असंतोष नहीं है और जो लोग हाल के दिनों में पार्टी छोड़ चुके हैं ये वही लोग है जिन्होंने अपने परिजनों के लिए टिकट की मांग की थी । इसे ठुकराए जाने के बाद ही वे पार्टी छोड़कर गए है। इसमें उनके कैबिनेट सहयोगी भी शामिल हैं।

श्री सावंत ने कहा पार्टी में कोई असहमति नहीं है। मेरे सहयोगी माइकल लोबो ने पार्टी छोड़ दी है। भारतीय जनता पार्टी 'राष्ट्र पहले', 'राज्य पहले', 'लोग पहले' की नीति में विश्वास करती है लेकिन लोबो के लिए यह 'पत्नी पहले' है। वह (लोबो) अपनी पत्नी के लिए टिकट चाहते थे और भाजपा केवल एक परिवार को बढ़ावा देने के इस दर्शन में विश्वास नहीं करती है। उन्होंने पार्टी छोड़ दी और इसका हमारी चुनावी संभावना पर कोई प्रभाव नहीं पड़ा है।

गौरतलब है कि 40 सदस्यीय गोवा विधानसभा के लिए मतदान 14 फरवरी को होगा और मतगणना 10 मार्च को होगी।