72 नग सागौन लट्ठों के साथ पिकप पकड़ाई,
एमपी-महाराष्ट्र की टीम ने की संयुक्त कार्यवाही

पिकअप का पीछा कर रहे बीट गार्ड हुए दुर्घटना के शिकार,गम्भीर हालत में अमरावती में किया एडमिट


संवेदनशील डीएफओ ने अमरावती पहुंच कर घायलों से की मुलाकात


भैसदेही/- ।दक्षिण वन मण्डल की सावलमेंढा रेंज में से निकल कर अवैध सागौन से लदी पिकअप वाहन को महाराष्ट्र के वन अमले की मदद से पकड़ा गया है ।इस घटना में रात अंधेरे में पीछा कर रहे बीट गार्ड की मोटर साइकल दुर्घटना ग्रस्त हो गई जिसमें एक बीट गार्ड को गम्भीर चोट आने पर अमरावती के निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है ।
प्राप्त जानकारी के मुताबिक डीएफओ को मुखबिर से सूचना मिली थी कि सावलमेंढा रेंज के बानूर से बुरहानपुर होते हुए परतवाड़ा मार्ग से पिकअप गाड़ी द्वारा अवैध सागौन की तस्करी होने वाली है इस सूचना पर डीएफओ   विजयान्नतम ने एक टीम रवाना की लेकिन पिकअप महारास्ट्र सीमा में दाखिल ही चुकी थी ।इसके बाद डीएफओ ने तत्काल महाराष्ट्र वन विभाग के आला अधिकारियों को इसकी जानकारी दी इस प्रकार  संयुक्त रूप से मोर्चा बंदी   रात करीब 9:45 बजे जब वाहन को रोका गया  तो पिकअप वाहन में सवार आरोपियों ने भागने का प्रयास किया लेकिन एक आरोपी नदीम निवासी अचलपुर को पकड़ लिया गया ।  पिकअप क्रमांक MH - 27 - X - 7242  से 72 नग अवैध सागौन से लदे  लट्ठे पकड़े गए ।सावल मेंढा रेन्जर मानसिंह परते ने बताया कि सागौन समेत पिकअप वाहन और आरोपी को अपने साथ रेंज आफिस लाया गया है । श्री परते ने बताया कि पिकअप 
वाहन का पीछा करते हुये वन रक्षक तिलक सिंह गोयल ओर वनपाल    
रमेश महस्की की 
मोटरसाईकिल रात अंधेरे में दुर्घटना ग्रस्त हो गये वन रक्षक श्री गोयल के सर पत्थर से टकराने कि वजह से गम्भीर हालत में पहले परतवाड़ा ले गए जंहा उनकी हालत को देखते हुए  अमरावती के निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है फिलहाल श्री गोयल खतरे से बाहर है वंही वनपाल श्री महस्की के हाथ मे चोट आई है । दुर्घटना की जानकारी मिलते ही संवेदनशील डीएफओ  विजयान्नतम तत्काल अमरावती रवाना हुए जंहा उन्होंने घायलों से बात की ओर उचित इलाज का भरोसा दिलाया ।
डीएफओ विजयान्नतम ने बताया की पिकअप वाहन के नम्बर से आरोपी की पतारसी की जारही है ।इस मामले में महारास्ट्र  आरटीओ, महाराष्ट्र बार्डर पर अपराध पंजीबद्ध करने एवं भैसदेही थाना मे एफ आई आर दर्ज करने की कार्यवाही की जा रही है पुलीस अधीक्षक बैतूल से  भी चर्चा की गई है । उन्होंने बताया कि  आशीष बंसोड ,एसडीओ भैसदेही तथा एम . एस . परते रेन्जर ,सावलमेढ़ा स्टाफ घायल वनरक्षक की देखरेख के लिये रिम्स अस्पताल अमरावती में विशेष देखभाल के लिये लगाया गया है ।