छत्तीसगढ़ के जांजगीर-चांपा में एक महिला की उसके ससुराल वालों ने हत्या कर दी। आरोपियों ने महिला का गला घोंटकर उसे मार डाला और फिर शव को फांसी से लटका दिया। इसके बाद देवर थाने पहुंचा और एफआईआर दर्ज कराई कि उसकी भाभी की मानसिक हालत ठीक नहीं थी। इसके चलते आत्महत्या कर ली। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में हत्रूा का खुलासा होने पर पुलिस ने सख्ती से पूछताछ की तो दहेज के लिए मारने की बात स्वीकार कर ली। इसके बाद पुलिस ने महिला के पति, देवर और सास-ससुर सहित छह को गिरफ्तार किया है। मामला मुलमुला थाना क्षेत्र का है।

जानकारी के मुताबिक, पौना गांव निवासी पूनम लहरे (24) की शादी आशीष लहरे से हुई थी। पूनम 19 दिन पहले ही मां बनी थी। इसी बीच 23 फरवरी को पूनम का देवर आसीम लहरे थाने पहुंचा और मामला दर्ज कराया कि उसकी भाभी की मानसिक हालत ठीक नहीं थी। उसने घर के बरामदे में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है। इस पर पुलिस ने मौके पर पहुंच कार्यपालक मजिस्ट्रेट की मौजूदगी में शव को नीचे उतरवाया और पोस्टमार्टम के लिए भेजा। रिपोर्ट में पता चला कि पूनम की गला दबाकर हत्या की गई थी। इसके बाद उसके शव को फांसी से लटकाया गया।
 
इस बीच पुलिस पूछताछ में पूनम के परिजनों ने बताया कि उसके ससुराल वाले दहेज की बार-बार मांग करते थे। पैसा, जेवर, गाड़ी की मांग करते। पूनम ने मोबाइल पर मैसेज भेजकर अपने भाई को जानकारी दी थी। परिजनों का आरोप है कि दहेज के लिए पूनम से मारपीट की जाती। इसके चलते वह काफी परेशान रहती थी। हालांकि बच्चा बहुत छोटा होने के कारण परिजनों ने उसे समझाकर ससुराल में ही रहने के लिए कहा था। परिजनों ने कहा कि उन्हें नहीं पता था कि वे लोग उनकी बेटी की जान ले लेंगे। थाने में भी आरोपियों ने झूठी शिकायत दर्ज कराई थी।