भारत की सबसे बड़ी एफएमसीजी कंपनी, अडानी विल्मर के शेयरों की आज मंगलवार (8 फरवरी) को लिस्टिंग होनी है। जानकारों की मानें तो अडानी विल्मर के शेयर अपने इश्यू प्राइस से लगभग 15 प्रतिशत प्रीमियम के साथ स्टॉक मार्केट में एंट्री कर सकते हैं। पिछले 3 ट्रेडिंग सेशंस में लगातार शेयर बाजार में बड़ी गिरावट देखी जा रही है ऐसे में यह देखना दिलचस्प रहेगा कि बाजार की गिरावट का इस आईपीओ पर क्या असर पड़ता है। 

अडानी विल्मर आईपीओ की ग्रे मार्केट प्रीमियम यानी जीएमपी आज फ्लैट है। ग्रे मार्केट में अडानी विल्मर का शेयर रविवार को 28 रुपये के प्रीमियम के साथ ट्रेड कर रहा था। आज सोमवार को भी ग्रे मार्केट प्रीमियम 28 रुपये पर ही है। वैसे देखा जाए तो अडानी विल्मर आईपीओ की ग्रे मार्केट में कीमत लगातार गिरती जा रही है। दरअसल, शेयर बाजारों में पिछले 4 दिनों से गिरावट का सिलसिला जारी है। जिसका असर अडानी विल्मर IPO के ग्रे मार्केट प्रीमियम पर भी देखने को मिल रहा है।

कुछ मार्केट एक्सपर्ट के मुताबिक, अडानी विल्मर के शेयरों की लिस्टिंग लगभग 265 रुपये पर हो सकती है, जिसके परिणामस्वरूप 30,000 करोड़ रुपये के आईपीओ मूल्य के मुकाबले 34,500 करोड़ रुपये का मार्केट कैप होगा। मार्केट एक्सपर्ट कहते हैं, "अडानी विल्मर, ब्रांडेड खाद्य तेल और पैकेज्ड खाद्य उद्योगों में मार्केट लीडर है, यह कल लिस्टिंग डे पर निवेशकों को लगभग 15 से 20 प्रतिशत का मुनाफा करा सकता है।