भोपाल। मध्यप्रदेश में लंबे समय बाद कोरोना के आठ नए मरीज सामने आए हैं। स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी हेल्थ बुलेटिन के अनुसार इंदौर में छह और भोपाल में दो नए संक्रमित मिले हैं।

यह मामले 459 लोगों के सैंपलों की जांच में सामने आए हैं। इसके साथ ही राज्य में सक्रिय मरीजों की संख्या 15 हो गई है। इंदौर में 8, भोपाल में 6 और ग्वालियर में एक सक्रिय मरीज है।

 
दरअसल, मध्य प्रदेश में कोरोना के मामले धीरे-धीरे कम होते गए और जनवरी के मध्य तक प्रदेश पूरी तरह कोरोना से मुक्त हो गया था, लेकिन पिछले तीन दिन से यहां नए मामले मिलने का सिलसिला फिर से शुरू हो गया। इसकी वजह लोगों का इस महामारी के प्रति लापरवाहीपूर्ण रवैया है, क्योंकि कोरोना से संबंधित प्रतिबंध समाप्त होने के बाद मास्क-सैनेटाइजर के उपयोग के साथ-साथ दो गज की दूरी के नियम का पालन भी बंद हो गया है। लोग अब भीड़-भीड़ में जाने से भी नहीं कतराते हैं।

 

इंदौर में बीते तीन दिन में कोरोना के आठ नए मामले सामने आए हैं। यहां बुधवार को कोरोना का एक, गुरुवार को एक मरीज मिलने के साथ ही शुक्रवार को इनकी संख्या बढ़कर छह हो गई है। इंदौर में कुल आठ सक्रिय मरीज हो गए हैं। इसके अलावा भोपाल में दो नए मामलों के साथ सक्रिय मरीजों की संख्या छह हो गई है। एक मरीज ग्वालियर में भी उपचाररत है। हैरत की बात यह है कि कोरोना वायरस के बढ़ते मरीजों की संख्या के बावजूद भी स्वास्थ्य विभाग की तरउ से न तो बुलेटिन जारी की गई और न ही लोगों को सतर्क रहने की सूचना दी गई है। जानकारों का कहना है कि अभी भी स्वास्थ्य विभाग की ओर से लापरवाही बरती गई तो शहर में एक बार फिर कोरोना के मरीजों की संख्या बढ़ सकती है।