भोपाल. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) की सुरक्षा में पंजाब (Punjab) में भारी चूक होने के बाद आज पूरे मध्य प्रदेश (MP) में जगह जगह बीजेपी नेताओं ने महामृत्युंजय जाप किया. सीएम शिवराज सिंह ने भोपाल और प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष वी डी शर्मा ने उज्जैन के महाकाल मंदिर में पूजा की.

कांग्रेस शासित राज्य पंजाब में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा में चूक के बाद अब उनकी सलामती के लिए दुआएं की जा रही हैं. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भोपाल के गुफा मंदिर में बीजेपी कार्यकर्ताओं के साथ मिलकर महामृत्युंजय का जाप किया. उनकी दीर्घायु और रक्षा के लिए प्रार्थना की. सीएम शिवराज के साथ मंत्री तुलसीराम सिलावट, बीजेपी के विधायक और कार्यकर्ता मौजूद थे.

गुस्से में है जनता
पंजाब में हुई घटना पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ हुई घटना पर देश की जनता में गुस्सा है. मध्यप्रदेश में भी जनता के मन में गुस्सा है चिंता भी है और अचंभित भी है कि भारत के प्रधानमंत्री की जिंदगी के साथ ऐसे कैसे खिलवाड़ किया गया. उन्होंने कहा पीएम की सुरक्षा को जानबूझकर खतरे में डाला गया.

मैं हैरत में हूं
सीएम शिवराज सिंह ने कहा – मैं 15 साल से मुख्यमंत्री हूं. केंद्र में कांग्रेस सरकार के दौरान जब तत्कालीन प्रधानमंत्री एमपी आते थे तो हम हर पल उनकी चिंता करते थे. उनके साथ रहना, आना-जाना भी होता था. प्रधानमंत्री की तरफ कोई उंगली उठाता था तो हम जवाब देते थे. अमेरिका में मैंने कहा था कि प्रधानमंत्री देश के गौरव हैं. लेकिन अब राजनीतिक विद्वेष ऐसा हो गया कि पंजाब में प्रधानमंत्री की जिंदगी के साथ खेला गया. जिन परिस्थितियों में उन्हें फ्लाईओवर पर रहना पड़ा भगवान की कृपा है कि वह सुरक्षित हैं.

सोनिया राहुल से सवाल
शिवराज सिंह ने कहा- मैं सोनिया गांधी और राहुल गांधी से पूछना चाहता हूं कि राजनीतिक विद्वेष ऐसा नहीं होना चाहिए. कांग्रेस शासित राज्य में प्रधानमंत्री के साथ ऐसा व्यवहार संघीय ढांचे को तार-तार करने वाला है. जानबूझकर ये खेल खेला गया. हम भगवान से प्रार्थना कर रहे हैं और उन्हें धन्यवाद दे रहे हैं कि वह पीएम सुरक्षित हैं. हम यह भी प्रार्थना कर रहे हैं कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और राहुल गांधी को ईश्वर सद्बुद्धि दे कि वो ऐसी हरकत ना करें जो देश के लिए संकट बन जाए.

महाकाल मंदिर में जाप
उज्जैन के महाकालेश्वर मंदिर में पीएम नरेंद्र मोदी की दीर्घायु के लिए बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने महामृत्युंजय जाप करवाया. शर्मा के साथ उच्च शिक्षा मंत्री मोहन यादव, सांसद अनिल फ़िरोजिया और बीजेपी के स्थानीय नेता थे. मुख्य पुजारी घनश्याम पुजारी ने परिसर की यज्ञ शाळा में करीब 20 मिनिट तक पूजन अर्चन कर जाप करवाया. पूजन के बाद मीडिया से बात करते हुए वीडी शर्मा ने कहा कल जो घटना हुई वो बहुत गंभीर है. बाबा महाकाल का आशीर्वाद पीएम के साथ है. इस घटना के बाद पीएम और ताकत के साथ काम करेंगे.